युग करवट ब्यूरो
कानपुर। सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए शंखनाद कर दिया। आज वे कानपुर से विजय रथ यात्रा लेकर निकल चुके हैं। अखिलेश यादव की विजय यात्रा जाजमऊ से शुरू होकर चार जिलों में घूमते हुए कानपुर देहात में समाप्त होगी। दो दिन में यात्रा करीब १९० किलोमीटर की दूरी तय करेगी। अखिलेश की विजय यात्रा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। जाजमऊ की सड़कें सपा के झंडों व बैनर से पटी पड़ी है। वहीं यात्रा शुरू होने से पहले रथ से ही मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर वार किए।
उन्होंने कहा कि भाजपा का दोहरा चेहरा उजागर हो गया है। किसानों की हत्या करने के मामले में गृहराज्य मंत्री को बचाया जा रहा है। भाजपा शासनकाल में प्रदेश में कही भी विकास नहीं हुआ है। सपा सरकार के किए गए कार्योंं को अपना बता रही है सरकार। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो फिर से विकास की गंगा बहेगी।
कानपुर के जाजमऊ चुंगी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के स्वागत के लिए मंगलवार सुबह से ही सपाइयों ने डेरा डाल दिया। दो दिन में यात्रा करीब १९० किलोमीटर की दूरी तय करेगी। यात्रा कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर में रहेगी।