नोएडा (युग करवट)। एनसीआर के एक बड़े बिल्डर एसीइ गु्रप के नोएडा, दिल्ली, आगरा स्थित दर्जनों ठिकाने पर आज आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। उक्त बिल्डर के नोएडा, ग्रेटर नोएडा स्थित कई प्रोजेक्ट पर भी आईटी की रेड चल रही है। बताया जाता है कि यह बिल्डर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का काफी नजदीकी है।
आयकर विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसीइ ग्रुप के प्रबंधकों अजय चौधरी आदि के विभिन्न ठिकानो पर आयकर विभाग की टीमे छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी दिल्ली, नोएडा, आगरा सहित कई जगह पर चल रही है। बताया जाता है कि वित्तीय अनियमितता की सूचना पर आयकर विभाग ने यह कार्रवाई की है। आज सुबह सेक्टर-126 स्थित ऐस रियल स्टेट के कारपोरेट ऑफिस पर आयकर विभाग की 14 सदस्यी टीम पहुंची। टीम ने पूरे परिसर को अपने घेरे में ले लिया। कार्रवाई के दौरान आयकर विभाग की टीम ने ना तो कार्यालय से किसी को बाहर जाने दिया, और ना ही अंदर आने दिया।
उनके मोबाइल फोन आदि भी आयकर विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया। अकाउंट विभाग से संबंधित लोगों को आयकर विभाग के अधिकारियों ने फोन करके उनके घर से दफ्तर बुलवाया। बताया जा रहा है कि बिल्डर के 3 दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले हुई इस छापेमारी ने राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गरम कर दिया है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार जिस बिल्डर के यहां छापेमारी की गई है वह पूर्व मे सपा सरकार के समय काफी प्रभावशाली था।