युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। अंबेडकर पार्क में पार्किंग बनाने का विरोध अब जोर पकड़ता जा रहा है। कल बीएसपी के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार की ओर से इसका विरोध किया गया था आज अंबेडकर जन्मोत्सव समिति की ओर से विरोध किया। समिति की अगुवाई में बड़ी संख्या में अंबेडकर पार्क में लोग पहुंचे। यहां पहले एक बैठक की गई। बैठक में बड़ी संख्या में महिलाएं आदि भी शामिल थी। इसके बाद बड़ी संख्या में समिति के सदस्यों ने यहां नगर निगम के पार्क में पार्किंग बनाने का खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन में काफी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। उनका कहना था कि अंबेडकर पार्क को यहां अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाने के नाम पर समाप्त करने का प्लान है। निगम के इस प्लान को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। निगम के अधिकारियों को भी इस बात की जानकारी मिली है प्रदर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग निगम ऑफिस पर आ रहे है। मौके पर पहुंची पुलिस ने निगम अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। पुलिस के साथ अपर नगर आयुक्त आरएन पांडेय अंबेडकर पार्क पहुंचे, यहां उन्होंने ज्ञापन हासिल किया। ज्ञापन डॉ भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समिति आनंद चंद्रेश आदि की ओर से दिया गया। ज्ञापन में कहा गया कि यह पार्क यहां पिछले करीब 50 वर्षों से है। इसमें संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा लगी है। डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा और इस पार्क से लोगों का भावनात्मक जुड़ाव है। इसलिए पार्क को उजडऩे नहीं दिया जाएगा। लोगों का कहना है कि पार्क बनाने की किसी भी कोशिश का पुरजोर विरोध किया जाएगा।

अंबेडकर स्मरण स्थल को नष्ट करना चाहती है भाजपा सरकार: बिजेंद्र
गाजियाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी ने आज नवयुग मार्केट जाकर संविधान के निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर स्मरण स्थल अंबेडकर पार्क को बचाने की मुहिम को समर्थन दिया। इस अवसर पर उन्होंने आरोप लगया कि भाजपा सरकार बाबा साहेब के स्मरण स्थल को नष्ट करना चाहती है। बिजेंद्र यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के पूंजीपति एवं धन्ना सेठ शहर के बीचों बीच बने बाबा साहेब के इस स्मरण स्थल को हजम नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए अंबेडकर पार्क को खत्म करने की साजिश रची जा रही है।
उन्होंने कहा कि इसे किसी भी कीमत पर कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने घोषणा की है कि कांग्रेस का बच्चा-बच्चा अंबेडकर पार्क की यथास्थिति बनाए रखने के लिए संघर्ष करेगा। इसके लिए आंदोलन भी करना पड़ा तो कांग्रेसी पीछे नहीं हटेंगे। जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव के साथ पार्टी के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।